आज से शुभारंभ: संजय बाज़ार में लगेगी शिवसेना की सस्ते दाम की आलु – प्याज़ की दुकान

0
349

● बाज़ार में 80 रु. किलो तक बेची जा रही प्याज़, शिवसेना के स्टॉल में होलसेल क़ीमत पर उपलब्ध

● 01 नवम्बर से 10 नवम्बर तक शिवसेना लगाएगी विभिन्न वार्डो में सस्ते दाम की दुकान

जगदलपुर । देशभर में प्याज़ और आलू की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी का असर जब बस्तर के रसोई तक पहुंचा तो इसके दाम में प्रशासनिक नियंत्रण की मांग शिवसेना द्वारा उठाई गई। केंद्र सरकार की विफल आयात निर्यात नीति और किसानों की दुर्दशा के कारण सामान्य बाज़ार में प्याज़ और आलू की आवक में बाहरी कमी आई जिस कारण बाज़ार में इसकी क़ीमत आसमान छू रही है। जिसका खामियाजा आज प्रधानमंत्री को चुनने वाली जनता को ही उठाना पड़ रहा है।

बस्तर संभाग के गृहणियों को मेंहगाई से कुछ राहत दिलाने के उद्देश्य से शिवसेना के प्रदेश प्रमुख धनजंय सिंह परिहार के आदेश पर राज्य भर में शिवसैनिकों द्वारा अलग अलग ज़िलों में सस्ते आलू और प्याज़ की दुकान लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि बस्तर में कार्यक्रम के शुभारंभ के दिन विशेष रूप से शिवसेना ने महासचिव चंद्रमौली मिश्रा उपस्थित रहेंगे।

गौरतलब होकि प्याज़ और आलू की बढ़ती कीमतों से महिलाओं को सबसे अधिक परेशानी होती है क्योंकि इससे घर का आम बजट बिगड़ जाता है।

शिवसेना के युवा इकाई के प्रदेश सचिव अरुण पाण्डेय् ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से जगदलपुर में प्याज़ 80-90 रुपये प्रतिकिलो और आलू 50-60 रुपये प्रतिकिलो तक बेची जा रही है।

युवासेना के प्रदेश सचिव अरुण पाण्डेय् ने बताया कि शिवसेना सामान्य जनता और ग़रीब किसानों मज़दूरों की पार्टी है जो आम नागरिकों के समस्या को समझती है। प्रशासन द्वारा बढ़ें हुए दाम पर प्रतिबंध लगाने उनकी मांग पर कलेक्टर ने हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किया है, लेकिन बाज़ार में आलू प्याज़ के क़ीमतों में कमी नही आई है।

बस्तर की आम जनता को बढ़ती मेंहगाई से राहत दिलाने शिवसेना सस्ते आलू प्याज़ की दुकान राज्योत्सव के दिन से शुभारंभ कर रही है। प्रथम दिन शिवसेना का स्टॉल स्थानीय संजय बाज़ार पर लगाई जाएगी, इसके बाद विभिन्न वार्डो में यह स्टॉल लगाई जाएगी जहां आम नागरिकों को बाज़ार भाव से काफ़ी सस्ते में आलू प्याज़ उपलब्ध कराया जावेगा।

● सस्ते आलू प्याज़ की ख़रीदी के लिए स्वयं का थैला लेकर आना ज़रूरी

पॉलिथीन बंदी और पर्यावरण प्रेम को बढ़ावा मिले इस कारण शिवसेना अपने स्टॉल पर पॉलीथिन का इस्तेमाल नही करेगी। इसके लिए उन्होंने आम नागरिकों को स्वयं के साथ थैला लेकर आने की सलाह दी है।

● बिना मास्क के नही मिलेगी सस्ती आलू प्याज़

शिवसेना के तऱफ से साफ़ संदेश दिया हैकि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कड़ाई से करना ही कोरोना के ख़िलाफ़ जंग में जीत सुनिश्चित करेगी। अतः आम नागरिकों से संगठन ने अपील किया हैकि कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार ही सस्ते आलू प्याज़ के स्टॉल में पहुंचे और मास्क लगाए तथा पर्याप्त समाजिक दूरी बनाकर ही ख़रीदी करें।