पार्षदों ने जताया विश्वास जेम्स बने नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष

0
20
  • राजेश राय को उप नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी

जगदलपुर वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पार्षद उदयनाथ जेम्स पर कांग्रेस पार्षदों ने विश्वास जताया है। अब वह नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभाएंगे।

उदयनाथ जेम्स जगदलपुर नगर निगम के मौजूदा 23 पार्षदों में सबसे वरिष्ठ पार्षद हैं तथा विगत 24 वर्षों से कांग्रेस पार्टी से निर्वाचित होकर शांतिनगर वार्ड से पार्षद बनते आ रहे हैं। श्री जेम्स ने इस संवाददाता से चर्चा में कहा कि नगर पालिक निगम में सत्तारूढ़ दल की गलतियों को सड़क से लेकर निगम की सभा में उठाएंगे तथा भाजपा शासित निगम को जनता के कटघरे में खड़ा करेंगे।

आचार संहिता हटने के बाद संगठन स्तर पर नेता प्रतिपक्ष के लिए लॉबिंग शुरू हो गई थी जिसमें वरिष्ठ पार्षद उदयनाथ जेम्स का नाम तेजी से उभरा था, किंतु नेता प्रतिपक्ष के लिए और पार्षद लामबंदी कर रहे थे जिसके बाद संगठन स्तर पर भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव व कांग्रेस प्रदेश महामंत्री नरेश ठाकुर को मामला सुलझाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के संगठनात्मक भवन राजीव भवन में पार्षदों व विभिन्न संघ- संगठनों की महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक

में पार्षदों से अलग- अलग राय शुमारी की गई और उदयनाथ जेम्स को नेता प्रतिपक्ष बना दिया गया।

ज्ञात हो कि कांग्रेस पार्टी की भूपेश बघेल सरकार ने अप्रत्यक्ष प्रणाली से महापौर का चुनाव करवाया था जिसमें निगम में कांग्रेस पार्टी की महापौर बनी थी। लेकिन सरकार बदलते ही महापौर 17 मार्च को पाला बदल कर भाजपाई हो गई। जिसके कारण कांग्रेस की नगर सरकार चली गई। अब कांग्रेस पार्टी को नगर निगम में दमदार उपस्थिति के लिए सशक्त नेता प्रतिपक्ष की जरूरत थी, जिसके तहत उदयनाथ जेम्स पर पार्षदों ने सहमति जताई। वहीं उप नेता प्रतिपक्ष का दायित्व पार्षद राजेश राय संभालेंगे।