लोहंडीगुड़ा छात्र की हत्या के विरोध में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

0
25
  •  आदिवासी मुख्यमंत्री के राज में आदिवासी ही नही हैं सुरक्षित: सुशील मौर्य 
    लोहंडीगुड़ा लोहंडीगुड़ा के 21 वर्षीय मुरिया आदिवासी छात्र मंगल मुरिया की रायपुर में की गई निर्मम हत्या के विरोध में तथा प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश की भाजपा सरकार के विरुद्ध एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर लोहंडीगुड़ा तहसीलदार को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी लोहंडीगुड़ा द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन के दौरान उपस्थित जन समुदाय और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बस्तर जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुशील मौर्य ने कहा कि अपने मां बाप का नाम रौशन करने गए मंगल मुरिया का शव भाजपा के राज में घर वापस आएगा तो उसके परिजनों पर क्या बीतेगी इसका जवाब भाजपा के मुख्यमंत्री व गृहमंत्री को देना चाहिए।

बस्तर जिले के लोहंडीगुड़ा क्षेत्र का निवासी मंगल मुरिया रायपुर के निजी विश्वविद्यालय में पढ़ रहा था और वह आदिवासी समुदाय से था। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री भी आदिवासी समाज से हैं। एक आदिवासी मुख्यमंत्री के राज में खुद आदिवासी सुरक्षित नहीं हैं, तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश के बाकी लोगों की क्या सुरक्षा कैसी होगी? सुशील मौर्य ने कहा कि यह घटना बेहद निंदनीय है जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है। आज इसी घटना के विरोध में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी लोहंडीगुड़ा द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया है।

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मण पटेल ने कहा कि जबसे छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी है, तबसे छत्तीसगढ़ अपराध का गढ़ बन गया है। अपने सुनहरे भविष्य का सपना पालकर रायपुर के एक निजी कॉलेज में पढ़ रहे आदिवासी छात्र को लिफ्ट मांगना भारी पड़ गया। सरेआम गाड़ी पर बिठाकर ले जाना और छीना झपटी कर पीट-पीट कर मार दिया गया इससे स्पष्ट है कि भाजपा राज में पुलिस निष्क्रिय और निकम्मी बन गई है। इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष लक्ष्मण पटेल, जनपद उपाध्यक्ष योगेश बैज, केदार ढेक, सहदेव नाग, मालती बैज, सूरज कश्यप, जावेद खान, आदित्य बिसेन, भंवर मौर्य, विशाल खम्बारी, नीलम कश्यप, जयंती यादव, सीमांचल ठाकुर, लक्की श्रीवास्तव, विजय उइके आदि मौजूद थे।