नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में एसटीएफ के दो जवान शहीद, चार जवान घायल

0
670
  • तर्रेम क्षेत्र में नक्सलियों ने दिया वारदात को अंजाम
  • शहीद जवान नारायणपुर और रायपुर के थे निवासी
    -अर्जुन झा-
    जगदलपुर। बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा पाईप में फिट कर लगाए गए आईईडी के विस्फोट में एसटीएफ के दो जवान शहीद हो गए और चार जवान घायल हो गए हैं। घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर रायपुर ले जाया जा रहा है। शहीद जवान भरत लाल साहू रायपुर और सतेर सिंह कांगे नारायणपुर जिले के निवासी थे।
    बीजापुर जिले में सर्च अभियान से वापस लौट रहे जवानों को निशाना बनाते हुए नक्सलियों ने पाइप बम में ब्लास्ट कर दिया। पाईप बम की चपेट में आने से एसटीएफ के दो जवान शहीद हो गए हैं। वही चार अन्य जवान घायल हुए है।

फिलहाल घायल जवानों का उपचार जिला अस्पताल बीजापुर में लाहै। जानकारी के अनुसार घायलों को हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाने की तैयारी चल रही है। खबर के मुताबिक बीजापुर, सुकमा व दंतेवाड़ा के बीच सीमावर्ती एरिया में लगातार दरभा डिवीजन, पश्चिम डिवीजन बस्तर डिवीजन व मिलिट्री कंपनी नंबर 2 के नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर मंगलवार को एसटीएफ, डीआरजी, कोबरा व सीआरपीएफ की संयुक्त टीम विशेष अभियान पर निकली थी। सर्चिंग के बाद बुधवार रात सुक्षाबल वापस लौट रहे थे। इसी दौरान बीजापुर जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के मंडीमरका के जंगलों में नक्सलियों ने पाइप बम ब्लास्ट कर दिया। जिसकी चपेट में आने से आरक्षक भरत लाल साहू व आरक्षक सतेर सिंह कांगे शहीद हो गए। दोनों शहीद जवान छत्तीसगढ़ के निवासी हैं। वही ब्लास्ट की जद में आने से जवान पुरषोत्तम नाग, कोमल यादव, सियाराम सोरी व संजय कुमार घायल हो गए है। जिनका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। घायलों को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाने की तैयारी चल रही है।