वैष्णवीं ने साबित किया बस्तर की छ़ोरी किसी से कम है के

0
16
  • पावरलिफ्टिंग में स्वर्ण पदक विजेता बन रचा इतिहास

    जगदलपुर बस्तर में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और खासकर बस्तर की बेटी किसी से कम नहीं हैं लालबाग निवासी सुश्री वैष्णवी प्रजापति ने गोल्ड मेडल जीतकर यह साबित किया। वहीं सुश्री वैष्णव प्रजापति ने गोल्ड मेडल पाकर जगदलपुर शहर के साथ- साथ बस्तर को गौरवान्वित किया। सुश्री प्रजापति ने स्वर्ण पदक पाकर इतिहास रच लिया है जिससे परिजनों सहित शुभचिंतकों में हर्ष व्याप्त है।


झारखंड में नेशनल ईक्युपाईड पावरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप का 20,21 व 22 सितंबर को आयोजित किया गया था जिसमें बस्तर जिले की जगदलपुर नगरीय निकाय क्षेत्र की लालबाग निवासी सुश्री वैष्णवी प्रजापति पिता संतोष प्रजापति जुनियर वर्ग में 44 किलो वर्ग में की प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया था। स्कावट में 40 किलो, बैंच प्रेस में 25 किलो तथा डेड लिफ्ट में 55 किलो वजन में अपनी प्रतिभा दिखाकर सबको आश्चर्यचकित कर दिया और 120 किलो वजन का रिकॉर्ड हासिल करने बदौलत विरोधियों को पटखनी दी।झारखंड में पावरलिफ्टिंग में वैष्णवी ने गोल्ड मेडल हासिल किया। युनाइटेड पावरलिफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष इसान रंजन बेनर्जी, महासचिव श्री व्यास गोस्वामी व डायरेक्टर अख्लाक खान ने सुश्री वैष्णवी प्रजापति को गोल्ड मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया तथा उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

विगत वर्षों में आमिर खान स्टारर फिल्म दंगल में जिस प्रकार बेटियों की पहलवानी पर फिल्म प्रदर्शित किया गया था और बेटियों ने जो प्रदर्शन किया था वैसे ही वैष्णवी प्रजापति की शारीरिक दक्षता की कौशल के बदौलत ही झारखंड में स्वर्ण पदक विजेता बनी और बस्तर की बेटी छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व कर उम्दा प्रदर्शन गौरवान्वित किया।