आदिवासियों ने विरोध को भांपने सांसद सहित विधायकों की प्रारम्भिक दौर की बातचीत, लोहंडीगुड़ा के सामुदायिक भवन में तीन घंटे से ज्यादा चली चर्चा

0
527

जगदलपुर। केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ की इंद्रावती नदी में बांध बनाने की सर्वे प्रारंभ किया है और इस मामले में विरोध के सुगबुगाहट के बीच कांग्रेस पार्टी के जनप्रतिनिधियों नेअब सुध लेना प्रारंभ कर दिया है। लोहंडीगुड़ा जनपद पंचायत क्षेत्र के सभागार में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें बोधघाट परियोजना प्रभावितों ने जमकर अपनी भड़ास निकाली। इस दौरान दक्षिण क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने सरकार की स्थिति से अपनी भावनाओं को अवगत करा दिया है साथ ही इस मामले में सांसद दीपक बैज, संसदीय सचिव रेखचंद जैन, शिल्प बोर्ड अध्यक्ष चंदन कश्यप, दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा, चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम , दंतेवाड़ा जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती तुलिका कर्मा ने एक स्वर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनकी भावनाओं को अवगत कराने की हामी भरी।

ज्ञात हो कि तत्कालीन भाजपा की सुंदरलाल पटवा सरकार में सन् 1980 में सुगबुगाहट हुई थी। उस दौरान तत्कालीन कम्युनिस्ट पार्टी नेता महेंद्र कर्मा ने इसकी आवाज बुलंद की थी और बड़े आदिवासी नेताओं ने भी इसका पूरजोर विरोध किया था।