आरंग टीकाकरण केंद्र में आरंग की जनता की उपेक्षा- मारकण्डेय

0
243

आरंग के पूर्व विधायक एवं भाजपा अनु.जा. मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन मारकण्डेय ने कोरोना टीकाकरण की पंजीयन प्रक्रिया पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करते हुए यह आरोप लगाया है कि आरंग के टीकाकरण केंद्र में स्थानीय लोगों की उपेक्षा हो रही है। पिछले दो दिनों में आरंग के टीकाकरण केंद्र के आंकड़ों से

स्पष्ट है कि आरंग में आरंग लोगों को कम बल्कि अन्य स्थानों से लंबी यात्रा कर पहुंचे लोगों का टीकाकरण अधिक हुआ है जिससे आरंग की जनता उपेक्षित महसूस कर रही है।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

मारकण्डेय का यह आक्षेप है कि आरंग नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण के पंजीयन हेतु अपनायी जा रहा प्रक्रिया त्रुटिपूर्ण है जिसमे आम जनता को लंबी कतार में खड़ा कराया जा रहा है। यह कतार इतनी लंबी हो जाती है कि सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य सावधानियों का पालन नही हो पाता इससे अराजकता फैल रही है और संक्रमण थमने के बजाय बाहर शहर से आयी भीड़ के माध्यम से और बढ़ने की संभावना अधिक बनते जा रही है। चिंता का विषय यह भी है कि बार-बार प्रशासन के संज्ञान में लाने के बाद भी टीकाकरण व कोरोना टेस्ट एक ही स्थान पर किया जा रहा है।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

गौरतलब है कि गत 28 अप्रैल को नवीन मारकण्डेय ने कलेक्टर रायपुर को पत्र लिखकर निवेदन किया था कि टीकाकरण की व्यवस्था प्रत्येक गांवों में की जावे और स्थानीय प्रतिनिधियों के माध्यम से टीकाकरण का प्रेरण व प्रचार-प्रसार भी किया जावे किन्तु प्रशासन के सुस्त रवैय्ये से टीकाकरण अभियान अव्यवस्था का शिकार है। बीपीएल कार्डधारियों के लिए आरक्षित टीकों के लिए तय लक्ष्य से आधा भी नही हो पाया है। मारकण्डेय ने शासन व प्रशासन से अपील किया है कि टीकाकरण अभियान में स्थानीय जनता की प्राथमिकता सुनिश्चित करते हुए आगे बढ़ा जावे इससे ही आरंग को कोरोना मुक्त करने में सफलता मिलेगी।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png