प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र की भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल के दो वर्ष और कुल 7 वर्ष पूरे होने पर आज भाजपा जिलाध्यक्ष ने प्रेस को संबोधित करते हुए मोदी सरकार की उपलब्धियों गिनाई

0
226

अभय शर्मा – कांकेर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र की भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल के दो वर्ष और कुल 7 वर्ष पूरे होने पर आज कमल सदन कांकेर में भाजपा जिलाध्यक्ष सतीश लाटिया ने प्रेस को संबोधित करते हुए मोदी सरकार की उपलब्धियों गिनाई । उन्होने बताया कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार से त्रस्त भारत की जनता को 2014 में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली साफ सुथरी व ईमानदार सरकार मिली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने 7 साल के कार्यकाल में जता दिया किी राजनीतिक इच्छाशक्ति वाली सरकार अपने फैसलों से कैसे राजनीति की दशा-दिशा बदल सकती है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियों पर गौर करें तो देश ही नही बल्कि दुनिया भर में भारत का सम्मान बढ़ा है । सत्ता में आते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जन कल्याणकारी कई घोषणायें कर उन्हें धरातल पर अमली जामा भी पहनाया । लाटिया ने बताया कि अजादी के बाद भी देश की अधिकांश जनता बैंकिंग सुविधा से दूर व वंचित थी जिन्हंे जनधन योजना के माध्यम से बैंकिंग से जोड़ा गया । लकड़ी के धुए के परेशान देश की माताओं को राहत देने के लिए मुफ्त गैस सिलेंडर दिये गये । देश में आदर्श ग्राम की स्थापना के लिए सांसद आदर्श ग्राम योजना लाई गई । भारत में उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए मेक इन इंडिया के माध्यम से स्वरोजगार पैदा किया गया । गंगा नदी को साफ करने के लिए नमामि गंगे योजना लाये । आजादी के 7 दशक बाद भी अंधेरे में डुबे गांवो में रोशनी लाने के लिए 18000 गांवों में बिजली पहूंचाने का मत्वाकांक्षी मिशन तय कर अधिकांश गांवों का विद्युतीकरण हो चुका है और बचे हुए गांवो में तेजी से हो रहा है । खुशहाल भारत के लिए किसानों को मजबूत करने के उददेश्य से प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत सिंचाई की सुविधायें विकसित की जा रही है। किसान न्याय योजना के तहत देश के किसानों को प्रतिवर्ष 6000 रू की नकद राशि सीधे उनके खातों में दी जा रही है।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

भारतीय सैनिकों की शहादत का बदला लेने के लिए नरेन्द्र मोदी सरकार और भारतीय सेना ने जबरदस्त पराक्रम का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तना पर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक कर जता दिया कि मजबूत सरकार के कारण सेना कितनी मजबूत हो सकती है । 2018 मंे प्रधानंत्री आवास योजना के तहत एक करोड़ घरों के निर्माण का लक्ष्य रखा गया जिसे 2022 तक पूरा किया जाना है । देश की गरीब जनता को सालाना 5 लाख रू तक मुफ्त और बेहतर इलाज के लिए आयुष्मान योजना के तहत लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाये गये । एक देश एक कर योजना के तहत जीएसटी लागु की गई । मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल के आखिरी समय में सवर्ण समुदाय को आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षण का तोहफा दिया । मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का सबसे ऐतिहासिक फैसला जम्मू कश्मीर से धारा 370 को निष्प्रभावी कर लिया । धारा 370 हटाने के साथ ही देश मे एक विधान, एक निशान, एक प्रधान का भाजपा का वर्षो पुराना चुनावी घोषणा भी पूरा हुआ । मोदी सरकार ने दूसरी बार सत्ता में आते ही मुस्लिम बहनो को तीन तलाक से निजात दिलाई । नागरिकता संसोधन कानून को अमलीजामा पहनाया । वर्षो से लंबित राम मंदिर जन्मभूमि विवाद का फैसला भी मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में हल हुआ और आज अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य भी प्रांरभ हो चुका है । लाटिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यकाल में भाजपा के अधिकांश चुनावी घोषणाओं को पूरा किया है । पिछले वर्ष जब देश में कोरोना महामारी से अपने पैर पसारे तब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता और उचित स्वास्थ्य प्रबंधन के चलते भारत में ज्यादा लोगों की इस महामारी से मौते उतनी नही हुए जितनी विकसित और उच्च कोटि के स्वास्थ्य सुविधाओं वाले देशों मे ंहुई ।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

लाटिया ने अंत में कहा कि प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत जल्द ही विश्व गुरू बनेगा ।

इस प्रेस वार्ता में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुमित्रा मारकोले, भरत मटियारा, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत, जिला महामंत्री दिलीप जायसवाल, राजीव लोचन सिंह, निर्मला नेताम, देवेन्द्र भाउ, राजा देवनानी, निपेन्द्र पटेल, डाॅ देवेन्द्र साहू, अरूण कौशिक, गिरधर यादव, अनिल यदु, भानु नेताम सहित प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मिडिया के पत्रकारगण उपस्थित रहे।