छिंदगढ़ में बनेगा विशाल फूड पार्क

0
48
  • 25 एकड़ रकबे में आकार लेगा बस्तर संभाग का यह ड्रीम प्रोजेक्ट
  • उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने किया पार्क का भूमिपूजन


जगदलपुर बस्तर संभाग का सबसे बड़ा ड्रीम प्रोजेक्ट सुकमा जिले के छिंदगढ़ में आकार लेने जा रहा है. यहां संभाग के सबसे बड़े फूड पार्क का निर्माण किया जाएगा. फूड पार्क का भूमिपूजन उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने किया। 25 एकड़ के विशाल रकबे में बनने वाला यह फूड पार्क मजदूरों, किसानों और व्यापारियों के लिए रोजगार की असीम संभावनाएं लेकर आएगा.
फूड पार्क निर्माण के लिए भूमिपूजन करने के बाद उपस्थित जन समुदाय को सम्बोधित करते हुए मंत्री श्री लखमा ने कहा कि छिंदगढ़ की 25 एकड़ जमीन पर बनने वाला फूड पार्क बस्तर संभाग का सबसे बड़ा फूड पार्क होगा। यहां फूड पार्क के अलावा लोगों को आजीविका का साधन उपलब्ध कराने के लिए दुकानों का भी निर्माण किया जाएगा. ये दुकानें ग्रामीणों को मुफ्त में आबंटित की जाएंगी। इससे ग्रामीणों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे तथा किसानों को भी इसका लाभ मिलेगा।


बांटी सहायता राशि भी मंत्री कवासी लखमा ने आर्थिक दृष्टि से कमजोर 45 लोगों को 3 लाख 50 हजार रु.की सहायता राशि भी वितरित की। बरसते पानी में भी उपस्थित सैकड़ों लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। मंत्री ने फूड पार्क निर्माण के लिए ग्रामीणों को शुभकामनाएं दी। इस दौरान मंत्री श्री लखमा के मीडिया सलाहकार सुरेश रावल, वरिष्ठ कांग्रेसी करण सिंह देव, नगर पालिका परिषद सुकमा के अध्यक्ष राजू साहू, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष लक्ष्मण मंडावी एवं अध्यक्ष एसटी सेल, परशुराम भक्तो डिस्ट्री कॉर्डिनेटर, हिड़मा कोडियामि एसटी सेल एवं पार्षद, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, सेवादल, सभी प्रकोष्ठ के पदाधिकारी उपस्थित थेे।