नगरनार स्टील प्लांट पर मुख्यमंत्री की घोषणा ऐतिहासिक, स्वाभिमान छत्तीसगढ़ राज्य की संपत्ति को लेकर निजी करण का सपना देखना बंद करे केंद्र सरकार -बेनी फर्नाडीस

0
363

जगदलपुर। कांग्रेस के शहर जिला सचिव बेनी फर्नाडीस ने कहा है कि स्वाभिमान छत्तीसगढ़ राज्य के स्वाभिमान और संवेदनशील तथा जन जन के नेता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा नगरनार स्टील प्लांट खरीदने का संकल्प जताकर केंद्र सरकार को यह संदेश दिया गया है कि राज्य की संपत्ति को लेकर मोदी सरकार कोई ख्वाब ना सजाए । विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि नगरनार स्टील प्लांट को निजी हाथों में नहीं जाने देंगे राज्य सरकार इसे खरीद लेगी। बेनी फर्नाडिस ने आगे कहा कि यह ऐतिहासिक फैसला बस्तर के जन भावनाओं का सम्मान मात्र नहीं बल्कि एक दूरदर्शिता पूर्ण अत्यंत ही हर्ष पूर्ण फैसला है ।

जारी विज्ञप्ति में बेनी फर्नांडिस ने कहा कि राज्य में राज्य सरकार ने नगरनार स्टील प्लांट को निजी हाथों में नहीं जाने देने पर अपना एलान सामने रख दिया है, अब केंद्र सरकार भी जल्दी से छत्तीसगढ़ सरकार के इस फैसले को सबक की तरह लेते हुए उक्त संयंत्र के विनिवेशीकरण को रद्द करे ।संयंत्र के लिए बस्तर के आदिवासियों ने अपनी जमीन दी बहुत कुछ सहा और सपने देखें हैं इसलिए उनके हक का फैसला है जो उन्हें मिलकर रहेगा छत्तीसगढ़ सरकार ने यह साफ कर दिया है।