रेत माफिया द्वारा गाँव वालों को जान से मारने की धमकी, विधायक मेरा चाचा है जो करना है करो

0
714

गुंडरदेही – ग्राम रेंगकठेरा निवासी बबलू निषाद पिता रामसेवक निषाद लंबे समय से ग्राम चंदनबिरही के तांदुला नदी से रेत का अवैध उत्खनन कर रहा हैं। ग्रामीणों ने जब इसका विरोध किया तो बबलू निषाद ने ग्रामीणों के साथ गाली गलौज करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दे दी। बबलू निषाद की धमकी से बौखलाए सैकड़ो की संख्या में गुंडरदेही थाना पहुंचे और बबलू निषाद के ऊपर कार्रवाई की मांग की परंतु गुंडरदेही थाना प्रभारी द्वारा ग्राम में चौपाल लगाकर समझौता करने की बात कही गई। थाना प्रभारी की बातों से निराश होकर चंदन बिरही के ग्रामीण एसडीएम कार्यालय पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी परेशानी बताई और बबलू निषाद के ऊपर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

इस मामले को लेकर एसडीएम भूपेंद्र अग्रवाल ने अर्जुंदा तहसीलदार एवं गुंडरदेही थाना प्रभारी को बबलू निषाद के ऊपर धारा 107 /16 के तहत कार्यवाही करने का निर्देश दिया। व इसके बावजूद अगर बबलू निषाद अवैध रेत उत्खनन करता है तो उस पर आगे कड़ी कार्रवाई करने की बात कही।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-4-1024x575.png

ग्रामीणों ने जब बबलू निषाद को रेत उत्खनन करने से मना किया तो बबलू निषाद ने ग्रामीणों को धमकी देते हुए एवं गाली गलौज करते हुए कहां की विधायक मेरा चाचा है। थाना प्रभारी मेरे पहचान का है। बहुत दूर-दूर तक मेरी पहुंच है। जो करना है करो मैं नदी से रेत निकाल लूंगा।

पूर्व में रंगकठेरा घाट के ऊपरी हिस्से में घास जमीन पर रेत का अवैध रूप से भंडारण रखने के मामले में जब कार्रवाई हुआ था उस समय भी अधिकारियों पर गलत बर्ताव करने का मामला सामने आया था पर पता नहीं गुंडरदेही पुलिस विभाग राजस्व विभाग और खनिज विभाग के मिलीभगत के चलते इस युवक पर क्यों नहीं होता कार्यवाही पूर्व में भी इसकी शिकायत थाना में हुआ पर कार्यवाही अभी तक नहीं हुआ।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png