अग्निपथ के बीच सेना का बड़ा बयान, 48 घंटे में शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

0
384

देश भर में युवाओं द्वारा अग्निपथ योजना को लेकर लगातार हो रहे विरोध के बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कहा कि सेना भर्ती के लिए 48 घंटे यानी 24 जून (recruited from June 24) को अधिसूचना जारी की जाएगी। इसकी सारी जानकारी सेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल (joinindianarmy.nic.in) पर उपलब्ध होगी। विरोध के बीच सेना प्रमुख ने युवाओं से इस सुनहरे मौके का फायदा उठाने की अपील की है।

अग्निवीरों का प्रशिक्षण दिसंबर 2022 से शुरू होगा भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने शुक्रवार को कहा कि पहले अग्निवीरों का प्रशिक्षण दिसंबर 2022 में शुरू होगा और सक्रिय सेवा 2023 के मध्य में शुरू होगी। सेना प्रमुख ने कहा कि जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है. अगले दो दिनों के भीतर आधिकारिक वेबसाइट पर एक अधिसूचना जारी की जाएगी। उसके बाद हमारा सेना भर्ती संगठन पंजीकरण और रैली के विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा करेगा।

घर बैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

इस बीच एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने भी दो बड़े ऐलान किए हैं. उन्होंने कहा, “यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि इस वर्ष वायु सेना भर्ती के लिए आयु सीमा को बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया गया है।” इससे युवाओं को फायदा होगा। इसके साथ ही एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा कि भारतीय वायुसेना के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून 2022 से शुरू होगी.

देशव्यापी विरोध सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ हिंसक विरोध गुरुवार को पूरे बिहार में जारी रहा, जिसमें सैकड़ों उम्मीदवारों ने रेल और सड़क यातायात को बाधित किया, जबकि पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। बुधवार को भी उम्मीदवारों ने योजना को लेकर मुजफ्फरपुर, बेगूसराय और बक्सर जिलों में विरोध प्रदर्शन किया.