बस्तर मे एम्स की स्थापना को लेकर भाजपा बस्तर प्रभारी व राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय ने भारत देश के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से की सौजन्य भेट

0
48
  • पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा एवं पूर्व युवा आयोग सदस्य संग्राम सिंह राणा थे उपस्थित
  • एम्स खुलने से बदलेंगे हालत – संतोष पांडे

जगदलपुर – छत्तीसगढ़ के बस्तर में एम्स की स्थापना को लेकर भाजपा बस्तर प्रभारी व राजनांदगांव सांसद संतोष पांडे, पूर्व मंत्री महेश गागड़ा एवं पूर्व युवा आयोग सदस्य संग्राम सिंह राणा ने भारत देश के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडावीया से गुरुवार को सौजन्य भेंट की।
भाजपा बस्तर संभाग प्रभारी एवं राजनांदगांव सांसद संतोष पांडे ने कहा बस्तर जिले की लचर स्वास्थ्य सेवाएं को बेहतर बनाने और एम्स हॉस्पिटल खुलवाने के लिए ज्ञापन सौंपा गया। बस्तर की नक्सल प्रभावित आदिवासी भाई हजारों की संख्या मे इलाज के अभाव में हर साल मारे जाते हैं इसलिए यहां पर बस्तर में प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य सेवाएं बहुत अच्छी नहीं है केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि यहां एम्स खुलनी चाहिए। एम्स खुलने से बस्तर की हालत बदलेंगे।
पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा ने कहा बस्तर मे स्वास्थ्य सेवा बहुत ही लचर हैं, एम्स खुलने की दरकार हैं।एम्स खुलने से स्वास्थ्य सेवा ठीक हो जाएगी।बस्तर आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र हैं। एम्स खुलने से बस्तर मे नई ऊर्जा आएगी।ओड़िसा से लेकर तेलंगाना, आंध्र प्रदेश एवं महाराष्ट्र के लोग भी बस्तर से जुड़ेंगे।इनकी
सीमाएं बस्तर से जुडी हैं।इन आदिवासी इलाकों मे स्वास्थ्य को लेकर कोई बेहतर सुविधा नहीं हैं।एम्स खुलने से तीन राज्यों के लोग बस्तर मे आ कर गरीब आदिवासियों अपना बेहतर इलाज करा पायेगे बस्तर के आस पास के लोगो को जीवन दान मिलेगा।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से चर्चा के दौरान पूर्व युवा आयोग सदस्य संग्राम सिंह राणा ने बताया कि बस्तर में जगदलपुर के पूर्व विधायक संतोष बाफना के द्वारा स्वास्थ्य सुविधा को लेकर एनएमडीसी के द्वारा घोषित सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के देरी के लिए 26 दिसंबर को शासन का ध्यान आकर्षित कराने हेतु 07 किलोमीटर पैदल मार्च करने का कार्यक्रम भी बना है।