ग्राम भंवरमरा के पंचायत सचिव और महिला एवं बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर को कारण बताओ नोटिस

0
250

कलेक्टर जनमेजय महोबे आज डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के वनांचल क्षेत्र के ग्राम भंवरमरा, कमकापार और ग्राम हितापठार का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम भंवरमरा में आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। वहॉ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अनुपस्थित पायी गई। महिला एवं बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्रों की समय पर निरीक्षण नहीं किए जाने की शिकायत पर कलेक्टर ने सुपरवाइजर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र को सुचारू रूप से संचालन के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री सुपोषण योजना के तहत प्रदाय किए जाने वाले गरम भोजन की गुणवत्ता व कुपोषित बच्चों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र में जल जीवन मिशन के तहत् स्वीकृत रनिंग वाटर के कार्य का भी अवलोकन किया और वहॉ वॉश बेसिन और सोख्ता गड््ढा शीघ्र बनाने के निर्देश दिए

This image has an empty alt attribute; its file name is kgn.jpg

निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत भंवरमरा के पंचायत सचिव के अनुपस्थित रहने और उनके मोबाईल बंद रहने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की और पंचायत सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने वहॉ पटवारी कार्यालय का निरीक्षण किया और पटवारी को नियमित रूप से कार्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश दिए। वहॉ किसान हेमकुमार द्वारा पटवारी नजरी नक्शा और विद्युत कनेक्शन की मॉग किए जाने पर कलेक्टर ने तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्राम भंवरमरा के गौठान का भी निरीक्षण किया। गौठान में गोधन न्याय योजना के तहत् नियमित गोबर खरीदी, गौठान में पानी की व्यवस्था तथा आजीविकामूलक गतिविधियॉ प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

This image has an empty alt attribute; its file name is brijmohan-1.jpg

कलेक्टर ने ग्राम कमकापार के शासकीय उचित मूल्य की दुकान का औचक निरीक्षण किया। वहॉ स्टॉक पंजी का संधारण व मिट्टी तेल का रखरखाव व्यवस्थित नहीं पाए जाने पर सेल्समेन और दुकान संचालन समिति को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम पंचायत भवन, हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर और आंगनबाड़ी केन्द्र का भी निरीक्षण किया। आंगनबाड़ी केन्द्र में रनिंग वाटर सप्लाई करने, सोख्ता गड्ढा तथा वॉश बेसिन बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्राम हितापठार के ग्राम पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केन्द्र, बालक आश्रम छात्रावास, प्राथमिक व माध्यमिक शाला भवन का औचक निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम में पेयजल व्यवस्था और खाद-बीज की उपलब्धता हेतु भी आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्राम भंवरमरा से ग्राम हितापठार तक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत् निर्माणाधीन सड़क का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर डौण्डीलोहारा के एस.डी.एम. श्री मनोज कुमार मरकाम, तहसीलदार श्री आर.आर.दुबे आदि मौजूद थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is Bestonline_Logo-copy.png

घर बैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

This image has an empty alt attribute; its file name is Satlal.png
This image has an empty alt attribute; its file name is gk-1024x1024.jpg